Aapki apni rasoi - cooking,food,drinks,baby food,beauty tips,ghrelu nuskhe ke bare me janne ko milega

शनिवार, 11 नवंबर 2017

GHAR PAR FACIAL KE TEEN STEPS SE NIKHARE AAPNI SUNDARTA


घर पर फेशियल के तीन स्टेप से निखकरे अपनी सुंदरता,फेशियल के लिए हर महीने पार्लर जाने की जरूरत नही। बस थोड़ा समय घर पर ही निकले अपनी त्वचा के लिए।जिससे आप और ज्यादा सुंदर औऱ आकर्षक दिखे।

स्टेप 1

क्लीजिंग और स्क्रबिंग


फेसिअल के लिए सबसे पहले क्लिंजर से चेहरा गला कान सब अच्छे से साफ कर ले। इसके लिए आप गुलाब जल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। गुलाब जल कॉटन में लगाकर पूरा चेहरा साफ कर ले।
 उकसे बाद स्क्रबिंग के लिए हाथो में स्क्रब ले कर चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। स्क्रब सूखने पर थोड़ा पानी या गुलाब जल हाथो में लगा कर मसाज करें। स्क्रब से डेड़ स्किन निकल जायेगी। स्क्रबिंग के लिए चावल का आटा भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्टेप 2

स्टीमिंग


स्टीमिंग के लिए एक बर्तन में उबलता पानी ले और ऊपर से कपड़ा रखकर बाप ले। किसी कपड़े या कॉटन की सहयता से चेहरा साफ करते रहे। या गुनगुने पानी मे कपड़ा भिगोकर चेहरे पर रख कर भी स्टीमिंग ले सकते हैं। इस 4 से 5 बार करे। स्टीमिंग से चेहरे की अंदर तक सफाई होती है और ग्लो आता है। स्टीमिंग से चेहरे की कोशिकाये खुलती है।

स्टेप 3

फेस मास्क


स्टीमिंग के बाद चेहरे पर मास्क जरूर लगाए। और मास्क का चयन हमेशा अपनी स्किन के आधार पर करे। तेलीय त्वचा के लिए मुल्तानी मिट्टी का बना फेस पैक लगाए। और ड्राई स्किन के लिए क्रीम युक्त पैक लागे। पैक को आंखे को छोड़कर चेहरे और गर्दन पर लगाए सूखने के बाद चेहरा पानी से साफ कर ले।
घर पर फेसिअल करने के लिए 30 से 35 मिनट लगते हैं। फेसिअल महीने में एक बार जरूर करे इसी आपकी स्किन ज्यादा ग्लो करेगी।
घर पर बने कुछ मास्क ( HOME MADE FACE PACK )

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें