Aapki apni rasoi - cooking,food,drinks,baby food,beauty tips,ghrelu nuskhe ke bare me janne ko milega

रविवार, 27 अगस्त 2017

How to make cookies without oven

HOW TO MAKE COOKIES WITHOUT OVEN

Cookies bachcho ko bhot pasand ate h.or vo inko khana bahot pasand karte h.to aaj hum cookies ghar pr bnenge without oven. 

SAMAGIRI:

BESAN - 80gm
MEDA - 60gm
CHINI POWDER - 80gm
GHI YA BUTTER - 80gm
SUJHI - 2 CHAMMACH
ILAICHI POWDER - ADHA CHOTA        
                                    CHAMMACH
BADAM,KISHMISH - 4-5 KATE HUE
                                                         
BNANE KI VIDHI:
Ek bda bartan lenge. usme chini powder or ghi ya butter dalenge or use 5 se 10 minut haath se fetenge jb tk mlaai jesa na ho jaye.
             Is trha ye haath se hi fetna h.
Ab isme besan,suji,meda,ilaichi powder  daalkar mix kr lenge ache se
                Is trha dough bna lenge
Ab iski choti choti golia bna lenge pede ki trha or chaku se nisaan bna lenge.
  


Ab sab pedo me kta badam or kismish lga kar thoda dba denge taaki nikle na.
Ab sabhi ko idli stand me rakh denge. Pede chote hi rakhenge qki ye bake hone par bade ho jate h .ab ek cooker lenge usme niche namak daal denge.
Or upar se dhakkan rakh kar 5 minut garam hone denge . Uske baad idli stand rakh kar dhakkan band kar denge siti or rabad nikal kar. Gess ek dum kam kr denge ab 8 minut baad ek baar machis ki tili pede me dalkar dekh le bang gye ya nahi agar tili saaf nikal jaye to ye ban gaye h nahi to thoda or bake hone de vese inko bake hone me 14-15 minut lgti h. Par bich me ek baar dekh jarur le .
Ab ye tyar h. chaku ki saheta se thndde hone par nikal le.
NOTE - idli stand me thoda ghi lgale jisse cookies chipke na.or thoda dudh le .ise cookies ko bake krne se pehle uske upar lga le isse colour acha ayega.

TRY THIS

NARIYAL BARFI WITHOUT KHOYA

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें